Saturday 6 January 2018

एड का कमाल

सरकार अब भ्रामक विज्ञापनों पर लगाम कसने की तयारी मैं है  जिन विज्ञापनों से जनमानस का पैसा और समय सब बर्बाद होता है उन पर विश्वास कर कभी कभी अपनी बीमारी बढ़ा लेते हैं या सोचते हैं पुत्री का रंग सांवला वह गोरी हो जाएगी अभिनेत्री इतनी चिकनी और गोरी है पहले की फोटो तो बहुत साधारण है वह भी उतनी सुन्दर हो जाएगी वल्कि उससे सुन्दर लगेगी या ऐसा खाना ज्यादा स्वादिष्ट है बड़े सितारे या सेलिब्रिटी  कहते हैं और बच्चों को खिलाती हैं तो वह घर का खाना क्यों बनाये.
पर अब जनता काफी जागरूक हो गई है अब विश्वास काम करती है कुछ तो फिसल ही जाती है तभी इतनी कम्पनिया चल रही है नहीं तो प्रबुद्ध जनता हंसती है क्योंकि जिस चीज का विज्ञापन कर रहे हैं उसका उन से दूर दूर का नाता नहीं है उनकी साबुन या क्रीम कई कई हजार की होती है मीडिया के माध्यम से उनके हर कदम की जानकारी रहती है जब मीडिया  बैडरूम मैं घुस जाती है तो ड्रेसिंग रूम तो बहुत सहज है वो कहाँ स्किन टाइट करा आये कौन मकूप करता है कौन कौन से प्रोडक्ट लगा रहे हैं उनका काम ही शरीर को बनाये रखना है तब सब जान जाते हैं तब हंसी आती है
 जब जरा सा पैसा हो  तो घर मैं नौकर पहले आता है कैसे आप विश्वास कर लोगे की फलां अभिनेत्री खाना  बनाएगी कपडे  धोएगी मशीन चलाएगी बर्तन माँजेगी  ऐसे ही बीबी से प्यार करने वाला जब उसे प्रेशर कुकर 
 देता है  सर  करता है बना बीटा  तरह तरह  अब तो प्रेशर कुकर ला दिया है अब क्या मुश्किल अब ये  है कि बीबी के लिए हाँ प्यार करने के लिए खुश करने का एक तरीका और है कुंदन के जेवर  वो भी बड़े हीरे लगे बड़े परव लगे अब इसके लिए अरबपति तो किये इसलिए बाकि  गई भैंस पानी मैं। सेलिब्रिटी अपने लम्बे   घुमाएगी पर अभी सिनेमा मैं तो उसके बॉबकट बाल देखे हूँ  यह सुन्दर विग बनाने वाले का कमाल है हैं न ऐड का कमाल 

No comments:

Post a Comment