Friday 24 June 2016

mere papa neta

 यह कोई बनायीं बात नहीं है यह सत्य  वार्तालाप है  कक्षा ९  का एक  छात्र  जो देखने मैं कद काठी से भी अच्छा था बिना किसी कारण किसी को भी मार देता था  और यह कहने पर कि क्यों मारा उसका जबाव होता था ,' मारूंगा  मेरे पापा नेता हैं '
तेरे पापा नेता हैं तो हम क्या करें ?
मेरे पापा नेता हैं हमें कोई कुछ नहीं कह सकता है मैं तो मारूँगा
शहर गाँव जहां भी देखिये बात बात पर गोली चलती है 'तूने स्कूटर क्यों नहीं हटाया ले गोली खा
तूने मेरी ओर आँख उठाई ले गोली खा
मेरी कार तेरी बाइक से टकरा गई तो क्या तूने मुँह क्यों उठाया ले गोली खा
तेरी कर मेरी कर को ओवर टेक कैसे कर गई ले गोली खा  तूने चैट खिल कर पैसे मांगे तेरी ये हिम्मत  ले तेरा सारा खोमचा फेंक देता हूँ  तू मेरा क्या करेगा और उसकी रोजी एक पत्ता चाट जाता है
 ये सब दृश्य  नेता या अधिकारियों के बच्चों के हैं अभी एक वीडियो देखा जिसमे ओबामा एक कार्यक्रम मैं सपत्नीक आम स्थान पर बैठे हैं  न वीआईपी प्रवंधन न अगली पंक्ति पर हमारे यहाँ नेता होते ही जैसे दो सींग उग आते हैं और मरखने बैल की तरह चारो ओरे एक भय व्याप्त हो जाता है कि नेताजी हैं सारा कार्यक्रम नेता के इर्द गिर्द घूम जाता है और मुख्या कार्यक्रम बेकार हो जाता है 

अभी और कहना है 

No comments:

Post a Comment